Tuesday, June 28, 2022

70 साल बाद भी देश के हर-एक बच्चे को अच्छी शिक्षा देने का बाबा साहब का सपना पूरा नहीं हो पाया: अरविंद केजरीवाल

Must Read

नई दिल्ली। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो, गरीब और एससी भाईचारे के एक-एक बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने की जिम्मेदारी हमारीे होगी। 70 साल बाद भी देश के हर-एक बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देने का बाबा साहब का सपना पूरा नहीं हो पाया। लेकिन हमने कसम खाई है कि बाबा साहब का यह सपना हम लोग पूरा करेंगे। दिल्ली की तरह पंजाब के भी सरकारी स्कूलों को शानदार करेंगे। आज तक किसी पार्टी ने आकर यह नहीं कहा होगा कि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे, लेकिन मैं यह कह रहा हूं कि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे। इसके अलावा, हमारी सरकार सफाई कर्मचारियों को पक्का करेगी। हम सीवर मैन को मशीनें देंगे और सीवर में घुस कर सफाई करना बंद करेंगे, ताकि वो बिजनेस भी करें और इज्जत के साथ अपनी जिंदगी भी जी सकें।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अमृतसर में राम तीरथ मंदिर परिसर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि आज भगवान बाल्मीकि के इस बेहद पवित्र स्थान पर आकर नत-मस्तक होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यह स्थान बहुत ही पवित्र हैं। यहां पर माता सीता को भगवान बाल्मीकि ने अपनी पुत्री की तरह रखा था। लव-कुश का यहीं जन्म हुआ था। लव-कुश को भगवान बाल्मीकि ने शिक्षा दी थी। भगवान बाल्मीकि आदि कवि के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने भी शिक्षा को बेहद महत्व दिया और बाबा साहब डॉ. अंबेडकर ने भी शिक्षा को बहुत महत्व दिया। बाबा साहब अंबेडकर बहुत गरीब परिवार में जन्में थे, लेकिन उन्होंने विदेश से दो-दो डॉक्टरेट की उपाधि हासिल की। घर में खाने को नहीं था, लेकिन फिर उन्होंने स्कॉलरशिप लेकर विदेश से दो-दो पीएचडी हासिल की। बाबा साहब का सपना था कि देश के हर बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्राप्त हो। लेकिन आज 70 साल के बाद भी बाबा साहब का यह सपना पूरा नहीं हो पाया।
‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोगों ने कसम खाई है कि बाबा साहब का सपना हम लोग पूरा करेंगे। जैसे दिल्ली में सरकारी स्कूल शानदार किए, उसी तरह से आज इस पवित्र स्थान पर कसम खाकर जा रहा हूं कि अगर सरकार बनेगी, तो एससी भाईचारे के एक-एक बच्चे को अच्छी से अच्छी शिक्षा देंगे। जो शिक्षा अमीरों के बच्चों को मिलती है, ऐसी अच्छी से अच्छी शिक्षा देने की जिम्मेदारी हमारी होगी। सबको अच्छी से अच्छी शिक्षा देंगे। बाकी पार्टियों व बाकी सरकारें जो मर्जी वादे करें, लेकिन आज तक किसी ने आकर यह नहीं कहा होगा कि हम आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे, लेकिन मैं कह रहा हूं कि आपके बच्चों को अच्छी शिक्षा देंगे। आपके बच्चों को एक पीढी के अंदर अगर हमने अच्छी शिक्षा दे दी, तो एक पीढ़ी के अंदर पूरे समाज की गरीबी दूर हो जाएगी और पूरा समाज बाकी समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगा।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

आमिर खान ने असम बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 25 लाख रूपये दिए

मुंबई। बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने हाल ही में असम के सीएम रीलीफ फंड के लिए मदद का हाथ...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img