Wednesday, November 30, 2022

दो साल बाद हीरो विमेंस इंडियन ओपन की वापसी

Must Read

ए एन शिब्ली
कोरोना की वजह से दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बहुत सारे खेल टूर्नामेंट नहीं हो सके थे अब जैसे-जैसे कोरोना में कमी आती जा रही है यह टूर्नामेंट होते जा रहे हैं ऐसे ही हीरो विमेंस इंडिया ओपन की इस बार वापसी हो रही है। 20 से 23 अक्टूबर तक होने वाले इस मुकाबले के विजेता को $400000 की पुरस्कार राशि दी जाएगी। यह इवेंट गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में आयोजित किए जाएंगे। कोरोना की वजह से 2020 और 2021 में यह इवेंट नहीं हो हो सका था लेकिन अब इसकी शानदार वापसी होने वाली है जिसमें दुनिया के बड़े बड़े सितारे शरीक होंगे। कुल मिलाकर इस इवेंट में दुनिया के 20 देशों के 114 गोल्फर शिरकत करेंगे। इसमें हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों में भारत की पहली और एकमात्र हीरो महिला इंडिया ओपन विजेता अदिति अशोक भी शामिल है।
अदिति ने साल 2001 में 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था जहां वह एक स्ट्रोक की वजह से पदक से चूक गई थी। इस सिलसिले में हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और सीईओ डॉक्टर पवन मुंजाल ने एक मैसेज में कहा हीरो विमेंस इंडिया ओपन एशिया में एक प्रमुख इवेंट है और यह मशहूर गोल्फ टूर्नामेंट में से एक है।
इंडियन विमेन गोल्फ एसोसिएशन की प्रमुख कविता सिंह ने इस अवसर पर कहा, हमारे लिए यह खुशी की बात है कि 2 साल के बाद हम फिर इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने हीरो का शुक्रिया अदा किया जिन के सहयोग के बिना इस इवेंट का आयोजन उनके अनुसार लगभग नामुमकिन है। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं पवन मुंजाल साहब का बहुत-बहुत शुक्रिया अदा करती हूं। हीरो विमेंस इंडिया ओपन का आयोजन सबसे पहली बार 2007 में किया गया था। 2010 से यह लेडीज़ यूरोपियन टूर का हिस्सा रहा है और इसे तब से हीरो मोटोकॉर्प स्पॉन्सर्ड कर रहा है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

अवादा फाउंडशेन ने मथुरा के पांच विद्यालयों को अगीकृत किया

मथुरा। अवादा ग्रुप की समाज कल्याण संस्था, अवादा फाउंडशेन ने अपने उत्कृष्ट शिक्षा अभियान का प्रारंभ मथुरा के राजकीय...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img