Sunday, January 29, 2023

हैदराबाद एफसी के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की कोशिश करेगी एफसी गोवा

Must Read

गोवा, 4 जनवरी: एफसी गोवा गुरुवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के मैचवीक 14 मुकाबले में गोवा स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हैदराबाद एफसी की मेजबानी करेगी। हैदराबाद एफसी 28 अंकों के साथ इस समय लीग लीडर मुम्बई सिटी एफसी से दो अंक पीछे है, जबकि एफसी गोवा 19 अंक लेकर 5वें स्थान पर है।
हैदराबाद एफसी के पास पिछले सीजन में 43 गोल के साथ लीग में सबसे अच्छा अटैकिंग रिकॉर्ड है, लेकिन इस सीजन में मौजूदा चैम्पियन उतने अच्छे से स्कोर नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि, उनके मजबूत रक्षात्मक रिकॉर्ड ने सुनिश्चित किया है कि उनके ऊपर कमतर स्कोरिंग क्षमता का प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़े। उन्होंने 12 मैचों में केवल सात गोल खाए हैं, जो इस मुकाबले और उनके बाकी सीजन के लिए अच्छा है। 
आईएसएल इतिहास में शीर्ष गोल स्कोरर बार्थोलोम्यू ओग्बेचे पिछले सीजन की तरह खतरनाक नहीं दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि वो अब तक सिर्फ तीन गोल कर पाए। हावी सिवेरिओ ने चार गोल किए हैं, जबकि हालिचरण नार्जरी और मोहम्मद यासिर की विंगर जोड़ी ने उनके बीच सात असिस्ट प्रदान किए हैं।
हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि दोनों पक्षों के बीच हुई पिछली भिड़ंत में उनकी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। उन्होंने कहा, “हम पूरी तरह से जानते हैं कि हमें एक बहुत अच्छा खेलना है। जीत या हार या फिर ड्रा – कभी-कभी यह सब सोच-विचार का विषय होता है – लेकिन हमें कम से कम अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”
दूसरी ओर, एफसी गोवा ने अपने पिछले दो मैचों में अंक गंवाए हैं। गौर्स को जमशेदपुर एफसी के खिलाफ 2-2 से ड्रा में अंतिम क्षणों में गोल की आवश्यकता थी और उसके अगले सप्ताह एटीके मोहन बागान के खिलाफ 2-1 मिली हार के दौरान वे अपना स्तर उठाकर बराबरी नहीं पा सके। उन दो मैचों में एक जीत गौर्स को छठे स्थान पर मौजूद ओडिशा एफसी से काफी आगे रखती, जगरनॉट्स के खाते में पिछले चार मैचों में एक अंक आए हैं। फिलहाल, अंकों की बराबरी के बावजूद एफसी गोवा इस समय पांचवें स्थान पर है।
इकर ग्वारोटक्सेना और नूह सदाउई ने पांच-पांच गोल करके इस सीजन में प्रभावित किया है, लेकिन आगे बढ़ने के लिए उन दोनों से बहुत अधिक पूछा गया है। सेंटर-फॉरवर्ड अल्वारो वाजक्वेज इस सीजन में अब तक केवल एक ही गोल कर पाए हैं। हालांकि, उन्होंने अधिकांश मैचों में गेंद पर अधिक नियंत्रण रखने का आनंद लिया है, लेकिन वे इसे परिणाम में नहीं बदल पाए हैं।
एफसी गोवा के मुख्य कोच कार्लोस पेना प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते समय अपनी टीम की निरंतरता की कमी को लेकर बहुत चिंतित नहीं थे। उन्होंने कहा, “हमें यह सोचने की जरूरत है कि हम कहां से आए हैं। आप जानते हैं कि पिछले सीजन में यह टीम 9वें स्थान पर रही थी। जीतने वाली मानसिकता बनाना मुश्किल है। हमने सीजन की शुरुआत से काफी चीजों में सुधार किया है। टीम की प्रतिस्पर्धा की क्षमता को हर जगह देखा जा सकता है।”
दोनों टीमें हीरो आईएसएल में सात मौकों पर मिल चुकी हैं। एफसी गोवा ने तीन जीत, दो हार और दो ड्रा के साथ बेहतर हेड-टू-हेड रिकॉर्ड रखा है। अक्टूबर में जब दोनों टीमें मिली थी, तो हैदराबाद एफसी को हावी सिवरिओ का गोल 13वें मिनट में मिला और फिर 1-0 की बढ़त बनाए रखी। 

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

खराब फॉर्म से जूझ रही केरला ब्लास्टर्स एफसी को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ घर पर जीत का भरोसा

कोच्चि, 28 जनवरी: केरला ब्लास्टर्स एफसी के पास रविवार को कोच्चि स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img