Monday, October 3, 2022

‘सुपर सिख रन’ के छठवें संस्करण की घोषणा

Must Read

नई दिल्ली। भारत की सबसे पुरानी और सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनी, हीरो इलेक्ट्रिक ने आज नई दिल्ली में सुपर सिख रन के छठवें चैप्टर की घोषणा की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्री नवीन मुंजल, एमडी, हीरो इलेक्ट्रिक; चंदीप सिंह, रजत पदक विजेता, पैरा-एथलीट; जिन्ने गोगिया चुग, अंतर्राष्ट्रीय एथलीट एवं फिटनेस राईटर; प्रीतम रानी सिवच, पूर्व कप्तान, भारतीय महिला हॉकी टीम और जया शर्मा, पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी एवं कोच भी मौजूद थे, जिन्होंने रेस डे टी-शर्ट का अनावरण भी किया।
20 मार्च, 2022 को सुपर सिख फाउंडेशन के साथ गठबंधन में वर्चुअल एवं ऑन-ग्राउंड होने वाले सेवा प्रेरित रन द्वारा लोगों को अपने शारीरिक एवं मानसिक फिटनेस के उद्देश्य प्राप्त करने की प्रेरणा मिलेगी। यह दो दिवसीय कार्यक्रम ब्रांड के ‘शून्य उत्सर्जन’ के मिशन के अनुरूप ग्रीन मोबिलिटी अपनाने का प्रोत्साहन देगा।
दिल्ली एनसीआर सुपरसिख रन की शुरुआत डीएलएफ साईबर हब, गुरुग्राम से होगी। इसमें 5 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और लंबी दूरी तक दौड़ने के इच्छुकों के लिए सबसे लोकप्रिय हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन होगा। हीरो इलेक्ट्रिक ने हाफ मैराथन के पुरुष व महिला विजेताओं, दोनों के लिए पुरस्कार में ऑप्टिमा ई5 का अनावरण भी किया। मैराथन मानवता के लिए एक दौड़ है, जो उम्र, जाति, संप्रदाय, धर्म, लिंग व जीवन की चुनौतियों द्वारा उत्पन्न कमजोर बाधाओं के दायरे से आगे बढ़ समावेशन को प्रोत्साहित करती है। हाफ मैराथन का नेतृत्व असाधारण महिला व पुरुषों का एक समूह करेगा, जिन्होंने जीवन में उपलब्धि हासिल की है।
हीरो इलेक्ट्रिक के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री नवीन मुंजल ने कहा, ‘‘सुपर सिख रन हमारे देश की सबसे प्रतिष्ठित दौड़ों में से एक है, और हीरो इलेक्ट्रिक को दिल्ली एनसीआर में सुपर सिख रन के छठवें संस्करण के साथ गठबंधन जारी रखने की खुशी है। पिछले दो सालों में, हमने दुनिया और अपनी जीवनशैली में परिवर्तन देखा है, जिसमें स्वास्थ्य व सेहत पर बहुत कम ध्यान केंद्रित किया गया है। यह साझेदारी स्वच्छ व हरित पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है। हम दिल्ली में एक बार फिर मैराथन दौड़ का उत्साह प्रस्तुत कर रहे हैं और लोगों को सेहतमंद व सतत जीवनशैली की ओर आगे बढ़ा रहे हैं।’’
मेजर डी. पी. सिंह, प्रवक्ता, सुपर सिख रन ने कहा, ‘‘सुपर सिख रन एक सेवा प्रेरित, प्रोफेशनली प्रबंधित हाफ मैराथन है, जो दिल्ली में पाँच सफल संस्करणों का एवं चंडीगढ़ में एक संस्करण का आयोजन कर चुका है। सुपर सिख रन का मुख्य उद्देश्य ‘सेवा’, ‘पर्यावरण’, ‘लर्निंग’, और ‘फिटनेस’ (सेल्फ) के चार स्तंभों के आधार पर मानवता की सेवा करना है। यह दौड़ पहले भी आयोजित की जा चुकी है और इसे मिली प्रतिक्रिया सराहनीय है।
हीरो इलेक्ट्रिक सुपर सिख रन का मुख्य स्पॉन्सर है। यह दिल्ली में इस दौड़ के पाँच संस्करण पूरे कर चुका है, जिसमें से 2020 की संस्करण कोविड-19 महामारी के बीच वर्चुअल रूप में हुआ। इस दौड़ के लिए पंजीकरण जारी हैं और सुपर सिख रन वेबसाईट पर जाकर कराए जा सकते हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

बिरला फर्टिलिटी एवं आईवीएफ में टेस्टिकुलर कैंसर के मरीज का ऑपरेशन

नई दिल्ली। फर्टिलिटी के भविष्य में परिवर्तन लाने के उद्देश्य से फर्टिलिटी केयर में ग्लोबल लीडर बनने की अपनी...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img