Wednesday, May 18, 2022

आहार योजना के तहत खोले गए सभी भोजन काउंटर बंद

Must Read

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि भाजपा ने अटल आहारा योजना के नाम पर जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। तीनों एमसीडी के नेता प्रतिपक्षों ने कहा कि 2017 में भाजपा ने अटल आहारा योजना की घोषणा की थी। जिसके जरिए भाजपा ने दिल्ली के गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन का वादा किया था। हालांकि, भाजपा ने कुछ भोजन काउंटर खोले तो लेकिन कुछ ही समय में उन्हें बंद कर दिया गया। स्पष्ट है भाजपा ने सिर्फ राजनीतिक फायदे के चलते ऐसी योजना की घोषणा की थी। इतना ही नहीं, सभी काउंटर एमसीडी की ज़मीन पर खोले गए थे, जो आज भाजपा सांसद गौतम गंभीर के ट्रस्ट को मिल चुकी हैं। आम आदमी पार्टी ने पूछा है कि किस प्रस्ताव के तहत ढ़लाव की यह ज़मीन गौतम गंभीर के ट्रस्ट को दी गई? साथ ही यह भी पूछा है कि सभी भोजन काउंटर कहां गायब हो गए हैं?

साउथ एमसीडी के नेता प्रतिपक्ष प्रेम चौहान ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित किया। प्रेम चौहान ने कहा कि आज भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है कि कि वह किस प्रकार अपनों का सम्मान करती है। भारत रत्न के साथ सम्मानित किए जा चुके अटल बिहारी वाजपेयी के नाम के साथ दुरव्यवहार करने का काम किया है। उन्होंने यह किस प्रकार से किया है, आज मैं आपलोगों को बताने वाला हूं। 2017 के चुनाव में भाजपा ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया था। उस वक्त भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी थे। उन्होंने अटल आहार योजना का जिक्र किया था कि हम गरीबों को 10 रुपए में भरपेट भोजन देने का काम करेंगे।

दिसंबर 2017 में भाजपा ने अलग-अलग स्थानों पर काउंटर रखा गया। अगले साल जब बजट आया उसमें उसकी खूब वाहवाही की गई। उसके बाद स्टैंडिंग कमिटी के चेयमैन कर्नल ऑबरॉय की रिपोर्ट में भी इसका जिक्र रहा कि अब हम इसको 4 से 40 करेंगे। मैं आपको बता दूं कि तीनों एमसीडी में 4-4 भोजन काउंटर खोले गए थे। उसे इन्होंने 40 करने की बात की। इसका उद्घाटन बड़े-बड़े सांसदों ने किया। जिसकी तस्वीरें भी मेरे पास मौजूद हैं। ग्रीन पार्क की एक तस्वीर में मीनाक्षी लेखी खाना खाते हुए दिख रही हैं। उस समय वह नेता सदन थीं। इस जरिए खबरे आईं कि हां, वाकई काउंटर खोला गया है।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

सीके बिरला हॉस्पिटल में सात साल के बच्‍चे की दुर्लभ लैप्रोस्‍कोपिक सर्जरी

नयी दिल्ली। दिल्ली के पंजाबी बाग स्थित सीके बिरला हॉस्पिटल के डाकटरों ने एक तरह का चमत्कार किया है।...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img