Sunday, August 14, 2022

कई प्रमुख कंपनियों में आईटीएलएच के विद्यार्थी जॉब पाने में सफल

Must Read

मुंबई। इनफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी लर्निंग हब (आईटीएलएच), तेजी से बढ़ रहा एक इंक्‍युबेटर है, जो कोडिंग स्किल्‍स और डिजाइन (यूआईयूएक्‍स) में दक्षता हासिल करने में विद्यार्थियों की सहायता करता है। आईटीएलएच ने हाल ही में एक स्‍वर्णिम उपलब्धि हासिल की है, क्‍योंकि इसके 26 विद्यार्थियों को देश की कुछ सबसे प्रतिष्ठित प्रौद्योगिकी कंपनियों में नौकरी मिली है। सफलता की यह कहानियां विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शित तकनीकी ज्ञान और कौशल पर उनकी मजबूत पकड़ को दिखाती हैं, क्‍योंकि जानी-मानी और उद्योग में अग्रणी कंपनियों, जैसे बायजूस, एक्‍सेंचर, टेक महिन्‍द्रा और फ्लिपकार्ट को आईटीएलएच के टेक इंक्‍युबेटर से अपने कुशल पेशवर मिले हैं।
पुणे की शरवरी उमेश पाटिल यह बड़ी उपलब्धि पाने वाले विद्यार्थियों में से एक हैं। उन्‍होंने बहुत अच्‍छा प्रदर्शन किया, अपनी कड़ी मेहनत और आईटीएलएच के पथप्रदर्शक अध्‍यापन के दम पर उन्‍हें बायजूस में इलस्‍ट्रेटर एवं यूआई डिजाइनर के तौर पर नियुक्‍त किया गया। पुणे से कुल 10 विद्यार्थी प्रतिष्ठित कंपनियों में नियुक्‍त हुए हैं।
उपलब्धि पाने वालों को उनकी कोशिशों के लिये बधाई देते हुए, आईटीएलएच के सह-संस्‍थापक एवं प्रबंध निदेशक एलेक्‍स जॉर्ज ने कहा, “हमारा मुख्‍य मिशन हमेशा से प्रौद्योगिकी के भारतीय विद्यार्थियों में छुपी प्रतिभा को बढ़ावा देने का था, ताकि उन्‍हें अच्‍छी कंपनियों के साथ अपने कॅरियर की ऊँचाइयों को छूने का मौका मिले। हमारे कई विद्यार्थी अपना अंतिम लक्ष्‍य पा चुके हैं, जो था अपस्किल होना और अच्‍छी नौकरी पाना और इसके साथ ही हमारे प्रोग्राम ने अपनी क्षमता साबित कर दी है। यह देखकर मुझे बहुत खुशी हुई है कि टियर-2 शहरों के कई विद्यार्थियों ने बेजोड़ प्रदर्शन किया है और आईटीएलएच से अपना कोर्स पूरा करने के बाद अपने उद्देश्‍य में सफल हुए हैं।

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img
Latest News

लाल सिंह चड्ढा 6 महीने बाद आएगी ओटीटी पर

मुंबई। आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म लाल सिंह चड्ढा अपनी थिएट्रिकल रिलीज के करीब पहुंच रही है और दर्शकों...
- Advertisement -spot_img

More Articles Like This

- Advertisement -spot_img